Super Success Ke Golden Rules : Hindi Translation of International Bestseller “Golden Rules by Napoleon Hill”


Price: ₹ 160.00
(as of Apr 09,2021 11:07:05 UTC – Details)


नपोलियन हिल सत्तर वर्षों से भी अधिक समय से अपना सर्वोत्तम हासिल करने के लिए प्रेरित करते रहे हैं। वे अब तक के पहले और सबसे प्रसिद्ध प्रेरक लेखक थे और वास्तव में आज के सफल स्व-सहायता लेखकों में से अधिकांश हिल के सर्वोत्तम विचारों सहित उनकी दूरदर्शी बुद्धिमत्ता के ऋणी हैं। ‘सुपर सक्सेस के त्रशद्यस्रद्गठ्ठ रूल्स’ उन लेखों का प्रस्तुतीकरण है, जो नेपोलियन हिल ने सन् 1919 और 1923 के बीच लिखे थे। कार्नेगी, फोर्ड और एडिसन जैसे झोंपड़ी से महलों तक पहुँचे प्रसिद्ध धन कुबेरों के साथ साक्षात्कारों पर आधारित ये लेख सफलता के सिद्ध व प्रभावी मार्ग उजागर करते हैं, जो एक औसत व्यक्ति के लिए सचमुच काम करते हैं—कल भी करते थे, आज भी करते हैं और आनेवाले कल में भी करते रहेंगे। ये मनोरंजक और जीवंत लेख प्रेरक प्रसंगों से भरे पड़े हैं तथा विचारोत्तेजन की शक्ति, आत्मविश्वास निर्माण, कायल करना बनाम बाध्य करना और आकर्षण का नियम जैसे विषयों पर आशातीत अंतर्दृष्टि प्रदान करते हैं। अगर ये विचार परिचित लगते हैं तो ये सचमुच वैसे हैं। आधुनिक प्रेरणा गुरु दशकों से हिल के विचारों को झटक और रीपैकेज करते रहे हैं, परंतु मूल स्रोत अब भी सर्वोत्तम बना हुआ है। ‘सुपर सक्सेस के Golden रूल्स’ पढि़ए और अपना जीवन सँवारिए।



From the Publisher

Super Success Ke Golden Rules by Napoleon Hill

Super Success Ke Golden Rules by Napoleon HillSuper Success Ke Golden Rules by Napoleon Hill

नपोलियन हिल सत्तर वर्षों से भी अधिक समय से अपना सर्वोत्तम हासिल करने के लिए प्रेरित करते रहे हैं।

वे अब तक के पहले और सबसे प्रसिद्ध प्रेरक लेखक थे और वास्तव में आज के सफल स्व-सहायता लेखकों में से अधिकांश हिल के सर्वोत्तम विचारों सहित उनकी दूरदर्शी बुद्धिमत्ता के ऋणी हैं।‘सुपर सक्सेस के त्रशद्यस्रद्गठ्ठ रूल्स’ उन लेखों का प्रस्तुतीकरण है, जो नेपोलियन हिल ने सन् 1919 और 1923 के बीच लिखे थे। कार्नेगी, फोर्ड और एडिसन जैसे झोंपड़ी से महलों तक पहुँचे प्रसिद्ध धन कुबेरों के साथ साक्षात्कारों पर आधारित ये लेख सफलता के सिद्ध व प्रभावी मार्ग उजागर करते हैं, जो एक औसत व्यक्ति के लिए सचमुच काम करते हैं—कल भी करते थे, आज भी करते हैं और आनेवाले कल में भी करते रहेंगे।ये मनोरंजक और जीवंत लेख प्रेरक प्रसंगों से भरे पड़े हैं तथा विचारोत्तेजन की शक्ति, आत्मविश्वास निर्माण, कायल करना बनाम बाध्य करना और आकर्षण का नियम जैसे विषयों पर आशातीत अंतर्दृष्टि प्रदान करते हैं। अगर ये विचार परिचित लगते हैं तो ये सचमुच वैसे हैं।आधुनिक प्रेरणा गुरु दशकों से हिल के विचारों को झटक और रीपैकेज करते रहे हैं, परंतु मूल स्रोत अब भी सर्वोत्तम बना हुआ है। ‘सुपर सक्सेस के Golden रूल्स’ पढि़ए और अपना जीवन सँवारिए।

अनुक्रम

प्रस्तावना

भूमिका

1 आपकी सामाजिक एवं शारीरिक आनुवंशिकता

2 स्व-सलाह

3 सलाह

4 प्रतिकार का नियम

5 आपके मन की शक्ति

अपने इस अद्भुत मन के उपयोग का तरीका सीखेंप्रतिकार के नियम के जरिए कैसे लोगों को अपनी ओर आकर्षित करें?अधिक साम्राज्य कैसे बनते हैं?इतिहास का एक स्वर्ण युगअपने हमसफर लोगों से झगड़ा करना छोड़ें

6 आत्मविश्वास कैसे बढ़ाएँ?

7 परिवेश और आदत

8 याददाश्त कैसे बढ़ाएँ

9 मार्क एंटनी ने कैसे एक प्रतिकूल रोमन भीड़ को अपने पक्ष में किया उस दृश्य का तर्क

10 जबरदस्ती न करें, कायल करें

अल्वा धर्मनिष्ठ बन जाता हैएक पवित्र उद्देश्य के लिए युद्धदुनिया की नजरें अल्वा यार्क परधार्मिक पुनरुत्थान के दौरान मन पर पड़नेवाले प्रभाव

11 क्षतिपूर्ति का नियम

खुद को दी गई सजाएक आवारा साहित्य का नोबेल पुरस्कार जीतता है

12 सभी उपलब्धियों की मास्टर कुंजी—यह स्वर्णिम नियम

Napoleon HillNapoleon Hill

नेपोलियन हिल

नेपोलियन हिल जन्मनाम ओलिवर नेपोलियन हिल अक्टूबर 26, 1883 – नवम्बर 8, 1970 एक अमेरिकी लेखक थे।

सन् 1883 में वर्जीनिया में पैदा हुए। बड़े व्यवसायियों के सलाहकार, लेक्चरर और लेखक के रूप में सफल तथा लंबा कॅरियर बिताने के बाद सन् 1970 में उन्होंने दुनिया से विदा ली।‘सोचो और धनी बनो’ उनके लेखक-जीवन का सबसे महत्त्वपूर्ण पड़ाव रहा, जो पुस्तक सार्वकालिक बेस्टसेलर साबित हुई। दुनिया भर में इस पुस्तक की डेढ़ करोड़ प्रतियाँ बिक चुकी हैं। ऑर्थर आर. पेल ने ‘थिंक ऐंड ग्रो रिच’ (सोचो और धनी बनो) का संशोधन किया।उन्होंने प्रबंधन, मानवीय संबंध और कॅरियर योजना पर कई पुस्तकें और लेख लिखे हैं। उनकी पुस्तकों में प्रसिद्ध हैं ‘दि कंप्लीट इडियट्स गाइड टू मैनेजिंग पीपल’ और ‘दि कंप्लीट इडियट्स गाइड टू टीम बिल्डिंग’।

नेपोलियन हिल द्वारा लिखी लोकप्रिय पुस्तकें

मन में है विश्वास

सक्सेस के वैज्ञानिक सूत्र

सफलता के लिये 13 सर्वश्रेष्ठा आदतें

सुपर सक्सेस के गोल्डन रूल्स

SUCCESS KE VAIGYANIK SOOTRA [NAPOLEON HILL: SCIENCE OF SUCCESS – HINDI TRANSLATION]

SUCCESS KE VAIGYANIK SOOTRA [NAPOLEON HILL: SCIENCE OF SUCCESS – HINDI TRANSLATION]

SAFALTA KE LIYE 13 SARVASHRESHTHA AADATEN [NAPOLEON HILL: SUCCESS HABITS – HINDI TRANSLATION]

SAFALTA KE LIYE 13 SARVASHRESHTHA AADATEN [NAPOLEON HILL: SUCCESS HABITS – HINDI TRANSLATION]

SUCCESS LIMITLESS [NAPOLEON HILL: SUCCESS LIMITLESS – HINDI TRANSLATION]

SUCCESS LIMITLESS [NAPOLEON HILL: SUCCESS LIMITLESS – HINDI TRANSLATION]

MANCHAHI SAFALTA KAISE PAYEN [NAPOLEON HILL: THE MAGIC LADDER TO SUCCESS – HINDI TRANSLATION]

MANCHAHI SAFALTA KAISE PAYEN [NAPOLEON HILL: THE MAGIC LADDER TO SUCCESS – HINDI TRANSLATION]

SUCCESS KE VAIGYANIK SOOTRA [NAPOLEON HILL: SCIENCE OF SUCCESS – HINDI TRANSLATION]

‘सक्सेस के वैज्ञानिक सूत्र’ समाचार-पत्रों तथा पत्रिकाओं के विशिष्ट संस्करणों में प्रकाशित डॉ. हिल के जीवनचरित के असंगृहीत लों का एक संग्रह है। इन लों के द्वारा हमें उनके एक प्रेरक वता होने के साथ-साथ उनकी लुभावनी लेन-शैली एवं लोकप्रियता की जानकारी प्राप्त होती है। डॉ. हिल की जीवन-कृतियों की प्रस्तावना के रूप में इन लों को पढ़ा जाए। तत्पश्चात् कुछ और गहराई में उतरकर तथा उनकी कुछ अन्य साहित्यिक कृतियों को पढे़ं; जैसे ‘थिंक ऐंड ग्रो रिच’; ‘लॉ ऑफ ससेस’ अथवा ‘हाऊ टू सेल योर वे थ्रू लाइफ’; साथ-ही-साथ डॉ. हिल द्वारा बताई गई बातों को अपने व्यवहार में भी उतारें।

SAFALTA KE LIYE 13 SARVASHRESHTHA AADATEN [NAPOLEON HILL: SUCCESS HABITS – HINDI TRANSLATION]

क्या आप जानते हैं कि आप जिस काम को करना चाहते हैं; उसकी शुरुआत से पहले आप अगर सारी परिस्थितियों के एकदम अनुकूल हो जाने का इंतजार करते हैं तो बरसों तक आप उसकी शुरुआत नहीं कर पाएँगे; क्योंकि परिस्थितियाँ कभी पूरी तरह अनुकूल नहीं होतीं। अगर आप किसी काम को हर हाल में करना चाहते हैं तो उससे जुड़ी सारी जानकारी जुटाएँ; सारे उपलब्ध साधनों को जुटा लें और उस समय की जैसी भी परिस्थिति है; उसी में उसकी शुरुआत कर दें। सारी नकारात्मकताओं; जैसे भय; ईर्ष्या; घृणा; द्वेष तथा लोभ से मुक्त सकारात्मक मन विश्वास को बढ़ाने के लिए अनिवार्य होता है। ऐसा नहीं हो सकता कि आप अपने मन में ईर्ष्या; लोभ; भय; द्वेष या किसी भी प्रकार की अन्य नकारात्मकता को स्थान दें और उसके साथ ही साथ व्यावहारिक विश्वास के सिद्धांत का उपयोग करें।

SUCCESS LIMITLESS [NAPOLEON HILL: SUCCESS LIMITLESS – HINDI TRANSLATION]

इस दुनिया में सफलता हमेशा ही व्यक्तिगत प्रयास से मिलती है; फिर भी आपको लगता है कि दूसरों के सहयोग के बिना आप सफल हो सकते हैं तो आप अपने आपको धोखे में रख रहे हैं। व्यक्तिगत प्रयास से सफलता वहीं तक मिलती है; जहाँ तक कोई स्त्री या पुरुष मन में यह निश्चित करता या करती है कि उसे क्या चाहिए। इसके लिए कल्पना का उपयोग करना पड़ता है। इसके बाद कुशलता और चतुराई से दूसरों को सहयोग करने के लिए राजी करने पर ही सफलता मिलती है। सफलता के नियम के इस कोर्स का उद्देश्य आपको इस योग्य बनाना है कि आप अपने चुने हुए कार्यक्षेत्र में और अधिक क्षमतावान बनें। इसके लिए आपका विश्लेषण और आपकी सारी खूबियों का वर्गीकरण किया जाएगा; जिससे कि आप उन्हें व्यवस्थित कर सकें और यथासंभव उनका सबसे अच्छी तरह उपयोग कर सकें।

MANCHAHI SAFALTA KAISE PAYEN [NAPOLEON HILL: THE MAGIC LADDER TO SUCCESS – HINDI TRANSLATION]

प्रस्तुत पुस्तक में पूँजीपतियों, उद्यमियों, बादशाहों और उद्योग जगत् के सिरमौर उद्योगपतियों की सफलताओं के बारे में बताया गया है। एंड्रयू कारनेगी, एलेक्जेंडर ग्राहम बेल, हेनरी फोर्ड, पी.टी. बेरनम जैसे लोगों ने कैसे मनचाही सफलता पाई? ऊबड़-खाबड़ जमीन पर उन्होंने किस प्रकार सही रास्ता बनाया और विकास के लिए बुनियादी ढाँचे का निर्माण किया? इनमें से कई निर्धन परिस्थितियों में पैदा हुए थे। किस रासायनिक क्रिया के द्वारा वे शुद्ध सोने में परिवर्तित हुए? वह क्या चीज थी, जिसकी बदौलत वे विजेता बने? सफल होने के व्यावहारिक मंत्र बताती उच्चकोटि की पुस्तक, जो सफलता और समृद्धि के द्वार खोलेगी।

Click & Buy



Leave a Comment